भारत में इन्टरनेट का क्रेज बाकी देशो के मुकाबले कुछ ज्यादा ही है. इसका ताज़ा उदाहरण netflix के माध्यम से देखा जा सकता है. NETFLIX बस कुछ ही समय में अपनी जगह बना ली. आपको बता दे कि Netflix ने 2016 में भारत में अपनी सर्विस देना शुरू किया था. अब देश में सबसे ज्यादा NETFLIX की सब्सक्रिप्शन बढ़ती दिख रही है. आज हम आपको इस पोस्ट में NETFLIX की 5 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद होगें..

Netflix की पॉपुलरीट ने आसमान छुआ

इंटरनेट एंटरटेनमेंट सर्विस यानि कि NETFLIX जब से भारत में आई है, तब से धूम मचा दी है. शायद Netflix ने कभी नहीं सोचा होगा कि वो इतने कम समय में इतनी ज्यादा पोपुलर हो जाएगी.इसकी पॉपुलैरिटी ने मानो आसमान छु लिया हो. दिन प्रति दिन इसकी सब्सक्रिप्शन बढ़ती जा रही है. इसको लेकर लोगो के मन में जितनी दिलचस्पी है, उसे कई गुना ज्यादा सवाल भी हैं. हालांकि यह सर्विस पहले महीने आपको फ्री में दिया जाता है, जिसके चलते हम से बहुत से लोग साइन-इन कर लेते है. आज हम आपको Netflix के पांच फीचर्स के बारे में बताते हैं.

Netflix का ऑफलाइन फीचर-

जानकारी के लिए बता दे कि आप Netflix को ऑफलाइन भी यूज कर सकते हैं. चौकिए मत यह सच है. इसके लिए आपको अपने पसंदीदा शो या वेब सीरीज को डाउनलोड करना होगा. इसके लिए स्मार्ट डाउनलोड करके एक नया फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से आपके सिरीज का अगला एपिसोड खुद से डाउनमलोड हो जाएगा, इसके साथ ही जब आप देख लेंगे तो ये अपने आप डिलीट भी हो जायेगा.

Instagram पर शेयर करना 

इन दिनों सोशल मीडिया पर हर कोई एक्टिव रहता है. इसी वजह से NETFLIX ने एक नया फीचर लांच किया है. यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए है. इसकी मदद से किसी भी फिल्म या सीरीज की टाइटल को अपनी इंस्टाहग्राम स्टोसरी पर सीधे शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही आप इसमें कस्टम आर्ट्स और कैप्शन्स का यूज करके बहुत कुछ चेंज कर सकते है.

यूज़र प्रोफाइल्स

इस फीचर की मदद से आप इसमें 5 अलग-अलग प्रोफाइल क्रिएट कर सकते है. हर प्रोफाइल को यूजर के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. इसमें एक किड्स नाम का प्रोफाइल है. अब जब भी बच्चे विडियो देखने का जिद्द करे आप उस प्रोफाइल को एक्टिव करके बच्चो के हाथ में मोबाइल दे सकते है.

Netflix का सब्सक्रिप्शन

NETFLIX अपने यूजर को लुभाने के लिए भारत में कई सस्ते पैक भी उतारे है. हालांकि फिलहाल Netflix की सब्सक्रिप्शन 500 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आप ले सकते है. इस पैक में आपको 1 महीने की वैलिडिटी मिलती है. इस 1 महीने में आप अनलिमिटेड सिरीज, फिल्म, कॉमेडी और डॉक्यूमेंट्रीज़ देख सकते हैं. लेकिन 500 रुपये के सब्सक्रिप्शन में आपको सिर्फ एक मोबाइल में लॉग इन करने का आप्शन दिया गया है. वहीं आप 2 मोबाइल में SIGN IN करना चाहते है तो आपको 650 रुपये हर महीने देने होंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here