जब से जम्मू-कश्मीर से अनुछेद-370 हटा है तब से भारत-पाकिस्तान के बीच में हालात ठीक नहीं हैं। इस तनाव वाले मुद्दे में शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर कई मंत्रियों की एक मीटिंग हुई है। बहरहाल इस बैठक में क्या बात हुई है यह किसी को भी नहीं मालुम। लेकिन कहा जा रहा है की जम्मू कश्मीर में बनी हुई स्थिति पर ही चर्चा हुई होगी।

वहीँ राहुल गाँधी ने एक बार फिर से भाजपा पर धावा बोल दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अब ट्वीटर पे एक सवाल किया। सवाल है – यह पाबंदियाँ राज्य में कब तक रहेंगी ?

बताया जा रहा है की शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में कांग्रेस इकाई की एक मीटिंग होने वाली थी, जिसपर रोक लगा दी गयी। पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पूर्व एमएलसी रविंद्र शर्मा को हिरासत में ले लिया था।

उधर जम्मू कश्मीर में अब जब हालत ठीक होने लगी है तो ख़ुफ़िया एजेंसियों ने सभी को हाई अलर्ट का सिग्नल दिखा दिया है। हाई अलर्ट है किसी बड़े हमले का। अनुछेद 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला रहा है। इसी कारण पाकिस्तान किसी आतंकी साजिश से भारत को नुक्सान दे सकता है। इसके लिए जम्मू कश्मीर की पुलिस ने सभी नाकों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम कर दिए हैं। किसी भी संदिग्ध को जम्मू कश्मीर में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

घाटी के कुछ इलाकों में फिर से पाबंदियाँ हटाई जा रही हैं। सोमवार को कुछ स्कूलों को खोला जाएगा। श्रीनगर में काफी दुकानों को खोला जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाएं बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली हैं। फिलहाल, इंटरनेट उपभोक्ताओं को अभी 2जी सेवाएं ही मिल पाएंगी।

वहीँ लेह में आज आदि महोत्सव शुरू हो जाएगा। वहां के राज्यपाल सत्यपाल मलिक महोत्सव के उदघाटन में पहुंचेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here