कहा जाता है की इंसान की सुबह अच्छी हो, तो पूरा दिन अच्छा होता है. और किसी भी तरह की परेशीन दिन भर नहीं होती है. हम में से अक्सर लोग सोते वक्त यही सोचता है कि अगली सुबह उसके लिए खुशियां लेकर आए, उसके सारे बिगड़े काम बन जाएं. इसलिए सुबह उठते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए, जिससे की आपकी सुबह अच्छी और पॉजेटिव एनर्जी वाली हो, तो चलिए जानते है.

अगर हम धार्मिक मान्यताओं की मानें तो हमें सुबह उठ कर ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जिसके पूरा दिन ख़राब. या बेयार्थ बीते. ऐसे में हर सुबह ऐसे चीजों को करने से बचाना चाहिए, या फिर ऐसी चीजों को नज़र अंदाज़ करना चाहिए. ताकि आपका पूरा दिन सही रहे और आपको सुख- समृद्धि मिले. इसलिए आप जब भी सुबह उठें तो कभी भी नीचे बताई गई चीजों को ना देखें .

परछाई ना देखें

सुबह उठाते साथ हमें किसी दूसरे व्यक्ति की परछाई बिलकुल नहीं देखनी चाहिए. इसके साथ ही ऐसा करने से आपका पूरा दिन ख़राब हो जायेगा. आपको किसी भी काम में मन नहीं लगेगा. आपको पूरे दिन तनाव, डर, गुस्सा महसूस होता रहता है. इसलिए कभी भी आप बेड से उतरने के बाद परछाई देखने से बचे.

आइना ना देखें

Image result for सुबह उठकर इन 5 चीजों को देखना होता है अशुभ, हो जाता है पूरा दिन बर्बाद

अक्सर हम में से कई लोग सुबह उठाते साथ आईना देखना पसंद करते है. जाहिर सी बात है आईना में हम सबको अपना ही चहेरा देखने को मिलेगा. क्योंकि आईना देखने से आप नकारात्मकता ऊर्जा को अपनी और खींचते हैं और पूरे दिन आपके विचारों में नकारात्मकता ऊर्जा बनी रहती. शास्त्रों में कहा गया है की ऐसा करना अशुभ हो सकता है. वास्तु शास्त्र में भी साफ तौर पर कहा गया है कि आप जिस कमरे में सोते हैं उस कमरे में आईने की दिशा हमेशा ऐसी होने चाहिए की सुबह उठते ही आपकी नजर आईने पर ना जाएं. इसके बजाए चाहे तो आंख खुलते ही आप अपनी हथेलियों को देख सकते हैं.

गंदे बर्तन

रात को सोने से पहले हमें सभी गंदे बर्तन को साफ़ करके सोना चाहिए. क्योंकि सुबह किचन में गंदे बर्तन देखने से आपको कोई अशुभ संदेश मिल सकता है और आपका पूरा दिन तनाव में गुजरता है. कोशिश करना चाहिए की रात को ही सारा बर्तन साफ़ करके आचे से रख दे.

बंदर का नाम ना लें

Image result for बंदर का नाम ना लें

कहते है की सुबह बंदरो का नाम नहीं लेना चाहिए. बड़े- बुजुर्गों को अक्सर आपने ये भी कहते सुना होगा कि सुबह खाली पेट कभी भी बंदर का नाम नहीं लेना चाहिए. क्योंकि इस जानवर का नाम खाली पेट लेने से आपको पूरे दिन समय पर खाने को कुछ ही नहीं मिलता है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here