Ujda chaman vs Bala: एक अच्छी छोकरी चाहिए तो एक अच्छी नौकरी होनी चाहिए ये कई बार सुना है, लेकिन सिर्फ नौकरी ही नहीं बल्कि जरुरी है, सिर पर बाल होना वो भी घने! हमेशा से एक लड़की को उसके लुक और एक लड़के को उसकी सैलरी से तौला जाता है। लेकिन लड़की हो या लड़का सभी के लिए उनका लुक बहुत मैटर रखता है।

वहीं बात करें एक लड़की की तो जब वो अपने सपनों के राजकुमार के सपने बुनती है, तो उसमें बहुत सी बातें होती है, ना कि सिर्फ नौकरी बल्कि उसकी आदतें उसकी सोच उसके कपडे पहने का तरीका, वो दिखने में कैसा है, यह सब मायने रखता है।

हर लड़की को पता होता है, कि उसे कोई शाहिद कपूर या रणवीर कपूर नहीं मिलने वाला लेकिन फिर भी उम्मीद होती है, कि जो भी मिलेगा अपने में परफेक्ट होगा।

तो यह ख्याल छोड़ दीजिये कि एक लड़की पाने के लिए आपके पास सिर्फ एक अच्छी नौकरी होनी चाहिए।
असल में सिर्फ लड़की पाने के लिए ही नहीं बल्कि खुद में आत्माविश्वास बढ़ाने के लिए खुद को स्थापित करने के लिए आपका लुक बहुत मायने रखता है।

हालांकि सब बिल्कुल परफेक्ट लगे ऐसा हो पाना मुमकिन नहीं है, हम अपने आस-पास कई सारी समस्या देखते है, जैसे कि बॉडी पर कोई निशान जो बचपन से हो या सिर पर बाल ना होना। हमने हमेशा इस बात को मज़ाक़ में लिया और कभी गंभीरता से सोचा ही नहीं कि यह बात इतनी छोटी नहीं है, ये बात आपको उस जगह पहुँच देती है, जहाँ पर आप खुद को औरों से अलग समझते हैं।

बहरहाल शायद अब इस मुद्दे की गंभीरता को बॉलीवुड ने समझा है, तभी इस गंभीर मुद्दे पर एक नहीं बल्कि दो फिल्म आ रही है। पहली फिल्म आयुष्मान खुराना की “बाला” और दूसरी सनी सिंह की “उजड़ा चमन” बनाई जा रही है।

लेकिन एक ही मुद्दे पर बन रही इन दोनों फिल्मों में एक जैसा कंटेंट होने कि वजह से लड़ाई चल रही है। जहाँ फिल्म उजड़ा चमन के मेकर्स का कहना है, कि फिल्म बाला उनकी कॉपी है। वहीं फिल्म बाला के डायरेक्टर ने इस बात को मानने से मना कर दिया है। आखिर थकहार कर फिल्म उजड़ा चमन मेकर्स इस मुद्दे को लेकर कोर्ट पहुँच चुके है।

Ujda chaman vs Bala
Ujda chaman vs Bala

बता दें, फिल्म उजड़ा चमन का ट्रेलर 30 सितंबर तो फिल्म बाला का ट्रेलर अक्टूबर में आया। इन दोनों फिल्म की रिलीज डेट को लेकर भी काफी लड़ाई देखने की मिली। लेकिन अब जा कर फिल्म उजड़ा चमन की रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी गई है।

कई दिन तक रिलीज डेट को लेकर लड़ने के बाद अब फिल्म उजड़ा चमन, को बाला से पहले 1 नवंबर को रिलीज किया जा रहा है। फिल्म उजड़ा चमन के समर्थन में कई सितारे आगे आए हैं।

बॉलीवुड के सिंघम यानि एक्टर अजय देवगन ने भी फिल्म उजड़ा चमन का समर्थन करते हुए एक पोस्टर ट्विटर पर शेयर किया है। इस पोस्टर में अजय देवगन उजड़ा चमन के लीड एक्टर सन्नी सिंह के साथ नजर आ रहें हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा की है। पोस्ट शेयर करते वक़्त अजय देवगन ने लिखा, कि फिल्म उजड़ा चमन 1 नवंबर को रिलीज हो रही है।

Ujda chaman vs Bala

अजय देवगन के अलावा कार्तिक आर्यन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया है। कार्तिक आर्यन ने ट्वीट करते वक़्त लिखा, सोनू का टीटू टकला हो गया। साथ ही उन्होंने भी फिल्म रिलीज डेट का ज़िक्र करते हुए 1 नवंबर बताया। जैसा कि फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में यह दोनों एक्टर्स एक साथ नजर आए थे। फिल्म में दर्शकों को इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद आई।

Ujda chaman vs Bala

गौरतलब है, इससे पहले फिल्म उजड़ा चमन फिल्म बाला के बाद रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब रिलीज डेट को बदल दिया गया है। वहीं आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला 7 नवंबर को रिलीज होगी। तो कुल मिलाकर दोनों फिल्मों की रिलीज डेट तो तय हो चुकी है, लेकिन सवाल अब भी की आखिर बड़े पर्दे पर इन दोनों में से कौन सी फिल्म बाजी मारेगी, और इसका जवाब पाने के लिए हम इन दोनों फिल्म के रिलीज होने का इंतज़ार करना होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here