Former BJP Minister Swami Chinmayananda :- इस समय उत्तर प्रदेश का एक यौन शोषण मामला सभी की नज़रों में आ चुका है। उत्तर प्रदेश के पूर्व गृह राज्य मंत्री Chinmayananda के खिलाफ एक छात्रा ने यौन शोषण के आरोप लगाए है। लेकिन इसके बावजूद मामला दर्ज नहीं किया गया है। यह मामला अब एसआईटी के पास है। पीड़िता और उसके पिता बार-बार यही सवाल उठा रहे हैं की अभी तक पूर्व गृह राज्य मंत्री के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

बुधवार को इस मामले में नयी बात ख़बरों में आयी। नई बात यह है कि Swami Chinmayananda की एक वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में Swami Chinmayananda किसी लड़की से मसाज करा रहे हैं और मोबाइल पर कुछ टाइप भी कर रहे हैं। यह सिर्फ एक ही वीडियो नहीं है, एक और वीडियो भी इस मामले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। और इस वायरल हो रही वीडियो में Swami Chinmayananda से कथित तौर पर पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने सम्बन्धी कुछ बातचीत है।

Swami Chinmayananda

कुछ दिनों पहले शाहजहांपुर के लॉ की एक छात्रा ने एक वीडियो पोस्ट की थी। इस वीडियो में छात्रा किसी संत समाज के एक बड़े नेता (Swami Chinmayananda) पर कई छात्राओं के साथ यौन शोषण करने और धमकी देने के आरोप लगा रही है। इस वीडियो में छात्रा ने अपनी और अपनी परिवार की सुरक्षा को लेकर भी बात रखी है। अब पीड़िता और उसके परिवारजन यह आरोप लगा रहे थे कि इस मामले की रिपोर्ट पुलिस दर्ज नहीं कर रही। लेकिन मंगलवार देर रात पुलिस ने इस मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस मामले में एक नया ट्विस्ट आया है। आरोप लगाने वाली पीड़िता गायब है। और पीड़िता की तलाश में यूपी पुलिस लग चुकी है। क्या लड़की सच में गायब हुई है या कराई गयी है ? या फिर लड़की ने झूठा आरोप लगाया है। अब इसके पीछे कोई राजनीतिक सम्बन्ध हैं या नहीं, इसका जवाब तो कोई नहीं कह सकता।

वहीँ शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक का कहना है की पीड़िता को ढूँढा जा रहा है और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है। साथ ही, पुलिस का यह भी कहना है कि इस मामले से जुड़ी हर चीज़ पर पुलिस की नज़र है। इस मामले से जुडी साड़ी डिटेल्स निकाल कर और उन्हें समझ कर ही कुछ कहा जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here