भारत को 5 गोल्ड मेडल दिलाने वाली गोल्डन गर्ल यानि हिमा दास ने हर भारतीय के चेहरे पर खुशी ला दी है। चोट से उबरने के बाद बीते 20 दिनों के भीतर 5 गोल्ड मेडल लाने वाली हिमा की हिम्मत अब हर घर में पहचान बन गई हैं।

हिमा दास गत शनिवार को चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक लाने में कामयाब रहीं। इस महीने हिमा पांच गोल्ड मेडल घर लाईं। इससे पहले युरोप में 2 जुलाई को, कुंटो एथलेटिक्स में 7 जुलाई को, चेक गणराज्य में टोबोर ग्रां प्री में हुई स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक घर लाईं। हिमा का यह इस महीने कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं। इस दौड़ को पुरा करने का रिकाॅर्ड उनका दुसरा सर्वश्रेष्ठ समय रहा है। उनका पहला सबसे बेहतरीन रिकाॅर्ड 50.79 सेंकड का था, जिसे उन्होंने पिछले साल हुए एशियाई गेम्स में प्राप्त किया था।

इस दौरान हिमा ने ट्वीट कर जाहिर की अपनी खुशी –

इस अवसर पर देश की जानी मानी हस्तियाँ, हिमा को सोशल मीडिया के सहारे बधाई दे रहे हैं।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने भी भेजी बधाई।

बधाई देने में बाॅलीवुड की महान हस्तियां भी पीछे नहीं हैं। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अनुपम खेर, अक्षय कुमार, अनुषका शर्मा, तापसी पन्नु, भुमि पेडनेकर, अजय देवगन, जैसे कलाकार लगातार उन्हें बधाई संदेश भेजे जा रहे हैं।

हिमा को ढिंग एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है, इसी साल अप्रैल महीने में हुए एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 400 मीटर वाली दौड़ में पीठ में दर्द होने के कारण खेल नहीं पाईं थी। सुनने में आ रहा है कि हिमा दास के पाँच पदक जीतने के बाद उनकी ब्राँड वेल्यू बढ़ सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here