India vs New Zealand

इस बार इंगलेंड के बादल मंडराए जा रहे हैं। अभी तक के चार मैच इसी कारण रद्द हो गए हैं। और अब खतरा सेमीफाइनल का है। मंगलवार को भारत बनाम न्यू जीलेंड है। सुत्रों की मानें तो सेमीफाइनल भी बारिश के कारण रद्द हो जाए। वैसे तो इस बार फाइनल व सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। लेकिन रिजर्व डे यानि सेमीफाइनल के दिन भी बारिश होने की आंशका जताई जा रही है।

अगर सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो इसका पूरा फायदा भारतीय टीम को होगा क्योंकि वह सीधे फाइनल खेलेगी। आइसीसी के नियमों के अनुसार लीग मैच में प्वाइंट टेबल पर टाॅप करने वाली टीम फाइनल खेलती है। भारत इस समय प्वाॅइंट टेबल पर नंबर वन पोजीशन पर है जोकि आराम से फाइनल में अपनी जगह बना लेगी। हालांकि फाइनल मैच के लिए नियम अलग हैं। अगर फाइनल मैच भी बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमें विजेता घोषित हो जाएंगी।

विश्व कप 2019 का पहला फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा। ऐसा पहली बार होगा जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी। इस समय़ भारतीय़ टीम एक चुनौती है कि वह है मैदान में उतरना। विनिंग काॅम्बिनेशन या मैदान के हिसाब से उतरना। पिछले मैच को देखा जाए तो उम्मीद है कि इस बार बदलाव किए गए।

मैच से पहले की प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैच के दबाव से निपटने के लिए टीम तैयार है। कोहली ने कहा कि हमारी गेंदबाजी बेहतरीन है। लो स्कोरिंग गेम में भी हमने अच्छी गेंदबाजी की है। हालांकि दूसरी टीम की गेंदबाजी भी अच्छी है। उनके तेज गेंदबाज लय में हैं। स्पिनर मिशेल सेंटनर अच्छे गेंदबाजी कर रहे हैं। उनके खिलाफ हमें बहुत अनुशासन में रहने की जरुरत है। खास दिन हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here