Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
फाइनली लंबे इन्तजार के बाद  दीपिका और रणवीर एक दूजे के हो गए है।दीपिका और रणवीर की शादी दुनिया के बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस लेक कोमो में हुई।चूंकि दीपिका दक्षिण भारत से है इसलिए पहले शादी दक्षिण भारत कोंकण रीति रिवाजों से और क्योकि अभिनेता रणवीर सिंधी परिवार से आते है,इसलिए दोबारा फिर सिंधी रीतिरिवाज से शादी की रश्म पुरी गयी।इससे पहले12 नवम्बर को “फूल मुद्दी की रश्म” जोकि कोंकणी सगाई है,पूरी की गई थी। 14 और 15 नवम्बर 2018 को हुई यह शादी लेक कोमो,इटली में बने एक प्राचीन शाही महल में पारंपरिक तरीके से संपन्न हुई।शादी में प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया था वही मोबाइल भी शादी में बैन थे।यही कारण है कि आप शादी के कोई खास फोटो नही देख पाएंगे।परन्तु फिर भी कुछ फोटो ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल प्लेटफार्म पर पोस्ट हुई है।
बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाजों से होने वाली शादी को लेकर खबर थी कि दीपिका साड़ी और गहने पहने। वहीं सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका लहंगा पहना। इस लहंगे का रंग लाल था ,जिसमें बहुत ही बारीकी से काम किया गया है। दीपिका ने रीगल जड़ाऊ नेकलेस कैरी किया।
वहीं दूल्हे यानी कि रणवीर सिंह की बात करें तो उन्होंने शादी में पहनने के लिए कांजीवरम की शेरवानी चुनी थी । इस पर भी बहुत बारीकी से काम किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो सिर्फ दूल्हे और दुल्हन ही नहीं, बल्कि परिवार के खास सदस्यों के लिए भी सब्यसाची ने ड्रेस डिजाइन की थी
मेहंदी और संगीत का फंक्शन–शादी से एक दिन पहले मेहंदी और संगीत का फंक्शन रखा गया था।जिसमे बॉलीवुड के मशहूर गायक और संगीत कर मौजूद थे।जिसमे सिंगर हर्षदीप,संगीतकार संजयदास,बॉबी पाठक और फिरोज खान जैसे नाम शामिल थे।जिस पर पंजाबी गायक हर्षदीप ने अपने सोशल पेज पर तश्वीर पोस्ट की जिसके साथ लिखा था-“क्या ख़ूबसूरत दिन था।”
गिफ्ट नही चैरिटी–रणवीर और दीपिका ने एक मिसाल कायम करते हुए गिफ्ट की स्थान पर चैरिटी का फैसला लिया।तो अगर कोई कुछ गिफ्ट देना चाहे तो वे इसके स्थान पर दीपिका के “लिव लव लाफ” चैरिटेबल फंड” में डोनेशन दे सकते है।बता दे लिव लव लाफ दीपिका द्वारा संचालित फाउंडेशन है जो दिमागी मुद्दों पर कार्य करती है।
दीपिका-रणवीर के कुछ फैक्ट–1.रणवीर का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुम्बई,भारत मे हुआ था।जबकि  दीपिका का जन्म स्थान  डेनमार्क का कोपेनहेगन है और तारीख थी 5 जनवरी 1986।
2.जहाँ रणवीर ने अपने कैरियर की शुरूआत एक लीड अभिनेता के तौर पर यशराज कैम्प की फ़िल्म “बैंड बाजा बारात से (2010)”से की,वही दीपिका की पहली बॉलीवुड फ़िल्म भी यशराज कैम्प की ही थी,जो थी”ओम शांति ओम(2007)।वैसे दीपिका ने कैरियर की पहली फ़िल्म “ऐश्वर्या” की थी,जोकि 2006 की कन्नड़ भाषी फ़िल्म थी।
3.रणवीर सिंह का परिवार विभाजन के दौरान करांची से मुम्बई आ गया था और फिर अपने पारम्परिक व्यवसाय में रम गया।वही भारत के प्रसिद्ध बैडमिंटन प्लेयर और  दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण के बारे में तो शायद ही कोई हो जो ना जानता हो।
4.गौरतलब है कि दीपिका और रणवीर दोनों को ही उनकी पहली फिल्मों (ओम शान्ति ओम/बैंड बाजा बारात) के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर और बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का आइफा अवार्ड से नवाजा गया।
5.हालांकि रणवीर को शुरू से ही एक्टिंग का शौक था,परन्तु बाद में ये किताबे लिखने की तरफ़ ज्यादा आकर्षित हो गए थे।अब चूंकि दीपिका का बैकग्राउंड बैडमिंटन से आता है तो उनके अनुसार वे भी एक खिलाड़ी ही होती ,अगर मॉडलिंग और एक्टिंग को कैरियर के रूप में ना चुनती।बता दे कि दीपिका की एक छोटी बहन अनिशा,बैडमिंटन में ही अपनी किस्मत आजमा रही है।
6.दीपिका और रणवीर की एक साथ आई पहली फ़िल्म थी 2013 में आई “रामलीला-गोलियों की रासलीला”।जिसे निर्माता निर्देशक “संजय लीला भंसाली ” ने बनाया था।इसके बाद “संजय लीला भंसाली ” ने इस जोड़ी के साथ दो और सुपरहिट फिल्में “बाजीराव मस्तानी”और “पद्मावत” बनाई।तो अगर भंसाली को इस जोड़ी मिलने वाले फूफा जी की तरह भी देखा जाए तो कोई बुराई नही है।
7. क्या आप जानते है दीपिका और रणवीर ने अपनी शादी का बीमा भी करवाया है ।जी हां इस रॉयल बॉलीवुड वेडिंग का बीमा किया गया है जो किया है-सरकारी बीमा कंपनी “ओरियन्टल इंश्योरेंस” ने,मतलब अगर शादी के इन दिनों कुछ होता है तो पूरी जिम्मेदारी कम्पनी की होगी।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here