SC ने अयोध्या मामले की सुनवाई में पार्टियों से कहा कि वह अपनी दलीलें 18 अक्टूबर तक पेश कर सकते हैं। SC अब दलीलें पेश करने के लिए एक दिन एक्स्ट्रा नहीं दे सकते हैं। गुरुवार को SC में इस मामले की 32वीं सुनवाई है। इस केस में फिलहाल मुस्लिम पक्ष के वकील कोर्ट ने समक्ष अपनी दलीलें रख रहे हैं। इस केस की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और 5 पीठ वाली अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है।

मुस्लिम पक्ष की तरफ से वकील धवन ने SC के सामने कहा कि वह ASI रिपोर्ट पर कुछ बातें कोर्ट के सामने रखना चाहते हैं। ऐसे में सीजेआई ने इस बात की अनुमति दे दी। सीजेआई ने इसके बाद यह कहा कि यदि 18 अक्टूबर तक इस मामले में सारी बहस पूरी नहीं की तो इसके बाद SC द्वारा एक भी दिन एक्स्ट्रा नहीं दिया जाएगा।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी करने वाली है बैठक, अमित शाह ने इस बैठक के लिए रद्द की अपनी मुंबई यात्रा

इसके साथ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अब करीब हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक दिल्ली में स्थित बीजेपी के दफ्तर में आयोजित की जा रही है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, नेशनल वर्किंग प्रेजिडेंट जेपी नड्डा, देवेंद्र फडणवीस और अन्य अहम पद अधिकारी मौजूद होंगे।

बहरहाल, महाराष्ट्र में सीटों के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच अभी तक सहमति नहीं बानी है। इसकी वजह से गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई जाने का प्लान स्थगित कर दिया है। गुरूवार के दिन केंद्रीय गृह मंत्री को मुंबई जाना था।

इसके साथ बुधवार को महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक कार्यक्रम में मंच पर साथ तो नज़र आए लेकिन सीट के मामले में उन्होंने चुप्पी साधी हुई थी। यह कार्यक्रम नवी मुंबई में श्रमिकों का था। इस कार्यक्रम में दोनों नेताओं ने यही बात कही की उनकी पार्टियां चुनाव जरूर लड़ेंगी। और गठबंधन में भी जीत का दवा किया। पर चुनाव में सीटों को लेकर किसी ने कोई भी बात नहीं कही।

भाजपा और शिवसेना के बीच सीट को लेकर अंतिम दौर के पांचवे फॉर्मूले सामने आने थे। खबर यह आ रही है, भाजपा 170-118 सीटों की बात पर है, वहीं, शिवसेना ने यह स्पष्ट किया की भाजपा गठबंधन के समय 50-50 सीटें का वादा किया। सूत्रों का कहना है कि फॉर्मूले के साथ 10 सीटें ऐसी भी हैं जिन पर दोनों पार्टियां अपना दावा छोड़ नहीं सकते।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here