LIC की ये खास पॉलिसी: अपनी ज़िन्दगी में पैसे सिर्फ अच्छे मुकाम हासिल करने के लिए कमाते है. एक अच्छा घर, कार, बच्चों की अची शिक्षा आदि के लिए हम अपनी पूरी लाइफ पैसे कमाने में लगा देते है. उसके बाबजूद एक खुशहाल जीवन नहीं बिता पाते है. तो वहीं रिटायरमेंट के बाद सुकून की जिंदगी जीना चाहते है, ओ यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकता है. LIC का नाम हर कोई सुना है. बीमा क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी है. LIC हाल ही में कई ऐसे प्लान्स लेकर सामने आई है, जिसके बारें में बहुत कम लोग जानते है. आज इस पोस्ट में आपको बताते है LIC के कुछ पॉलिसी को आपके काम की हो सकती है.

LIC की ये खास पॉलिसी..

LIC की सबसे मशहूर पॉलिसी में कन्यादान पॉलिसी का नाम शामिल है. यह पॉलिसी आपकी बेटी के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. ये पॉलिसी आपके रहने या ना रहने की स्थिति में ये सुनिश्चित करेगी कि आपकी बेटी का हर एक सपना पूरा हो। दुनिया का पहला ऐसे प्लान हैं जिसके तहत अगर बेटी की पिता नहीं है तो प्रीमियम नहीं लिया जाता। लेकिन प्लान की अवधी पूरा होने के बाद बेटी को कन्यादान का पूरा पैसे दिया जाता है. पॉलिसी के तहत आप 121 रुपये जमा कर 27 लाख रुपये कैसे जमा कर सकते हैं।

अगर आप हर दिन बेटी के लिए 121 रुपए जमा करते है, तो आपको 25 साल बाद 27 लाख रुपये मिलेंगे। हर दिन 121 रूपया जमा करके यानी की महीने का 3600 रुपये जमा करके आप अपनी बेटी का जीवन सुरक्षित कर सकते है. हालांकि यह पैसे उस समय मिलेंगे जब आपकी बेटी की उम्र शादी के लायक हो जाएंगी. लेकिन पॉलिसी के तहत प्रीमियम आपको 22 साल तक ही भरना होगा.

पॉलिसी की अन्य डिटेल 

earn 27 lakh rupees by investing 121 rupees daily in LIC Kanyadan Policy
  • इसका सबसे बड़ा फयदा यह है कि अगर किसी कारण बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है तो परिवार को कोई प्रीमियम देने की जरूरत नहीं है।
  • जरूरी बात यह है की इस प्लान को आप तभी ले सकते है, जन आपकी उम्र करीब 30 साल से ज्यादा की है
  • आपकी बेटी की उम्र कम से कम एक साल होनी चाहिए।
  • अपने मन मुताबिक आप प्लान का चुनाव भी कर सकते है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here