फेसबुक, एक ऐसा नाम जिससे हर कोई वाकिफ़ है. इसके बिना आजकल के युवा अपने आप को अधुरा मानते है. शायद इसी वजह से टेक्नोलॉजी के दुनिया में हम में से ज्यादातर लोग सोशल नेटवर्किंग साईट पर अपना समय बिताते है. लेकिन इनदिनों सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक विवादों से घिरता जा रहा है. बताया जा रहा है कि फेसबुक पर लोगो चोरी करने का आरोप लगा है. तो चलिए जल्दी से जानते है आखिर पूरा मसाला क्या है. कैसा यह मसला उत्पन हुआ है.

यह है पूरा मामला

Image result for Facebook पर इस बैंक ने लगाया लोगो कॉपी करने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही के दिनों में सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक पर लोगो चोरी करने का आरोप लगा है. फेसबुक ने हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी Libra का ऐलान किया है. जिसके बाद ऑनलाइन बुकिंग कंपनी Current ने फेसबुक पर यह आरोप लगाया है. हालांकि लौन्चिंग से कि फेसबुक ने अपने ग्लोबल डि जिटल करेंसी Libra के बारे में बताया है. इतना ही नही कंपनी ने Calibra नाम से एक सबसिडरी फॉर्म को भी यूजर के लिए लाने पर बिचार कर रही है.अब देखने दिलचस्प होगा की आखिकार यह फॉर्म सार्वजनिक तौर पर कब तक आता है.

विवादों में फेसबुक

ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी Current ने Libra के लोगो के प्रति मजाक उड़ाते हुए एक ट्वीट किया है. वहीं इस ट्वीट में लिखा है कि “ ये तब होता है जब सिर्फ एक क्रेयॉन बचता है.” हालांकि इसके पीछे का कारन बताया जा रहा ही कि Current के लोगो में एक से ज्यादा कलर्स का इस्तेमाल किया गया है, जबकि Libra का लोगो एक कलर से तैयार किया गया है .

Current के सीईओ का बड़ा बयान

Image result for Facebook पर इस बैंक ने लगाया लोगो कॉपी करने का आरोप

खबरों की माने तो Current के सीईओ स्ट्रूअट ने एक बयान में कहा कि Calibra का लोगो Current के लोगो जैसा ही है. दूसरी कंपनी के काम को लेकर यह ग्लोबल फिनांशियल सिस्टम पर ट्रस्ट बनाने के लिए एक आसान तरीका है. साथ ही कहा की इस लोगो को डिजाईन करने के लिए CURRENT ने करीब 6 महीने कड़ी मेहनत की थी. और इस मेहनत को फेसबुक ने बिना सोचे समझे चोरी कर लिया. वहीं दावा करते हुए कहा कि Libra का लोगो भी उसी जगह डिजाइन कराया है जहां से Current ने लोगो बनवाया है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here