अमित शाह किसी नाम के मोहताज नहीं हैं. राजनितिक जगत में उनका सिक्का देश ही नही बल्कि विदेशो में भी खूब चलता हैं. शायद इसी वजह से इस बार के चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद उन्हें पार्अटी ध्यक्ष के बदले गृह मंत्री का पदभार दिया गया हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर अमित शाह खूब ट्रोल हो रहे हैं. तो जानते हैं पूरा मामला क्या हैं.

सवालों के घेरे में अमित शाह

इन दिनों सोशल मीडिया पर गृह मंत्री अमित शाह की एक तस्वीरे तेजी से वायरल हो रही हैं. वायरल तस्वीर में साफ़ तौर पर देखा जा सकता हैं की संसद में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के भाषण के दौरान अमित शाह की आंख बंद हैं. दाबा किया जा रहा हैं की अमित शाह उस समय नींद में है. इसी तस्वीर को लेकर अमित शाह सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं. कई यूजर ने मजाक उड़ाते हुए लिखा कि संसद भवन सोने की जगह बनती जा रही हैं.

संसद भवन में सोते दिखे शाह

आपको बता दे कि यह तस्वीर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है. इस तस्वीर के निचे बंगाली भाषा में एक कैप्शन भी लिखा गया हैं. इस कैप्शन को ट्रांसलेट करने के बाद पता चला कि इसका मतलब होता हैं, ‘संसद में भाषण के दौरान अमित शाह की शांति? केंद्रीय गृहमंत्री की नींद से पूरा देश हैरान है”.

वायरल तस्वीर का सच क्या है?

जानकारी के लिए बता दे की इस वायरल तस्वीर का सच जानने के लिए हमने रिवर्स इमेज सर्च की मदद ली. जिसके बाद पता चला कि यह तस्वीर 09 जनबरी 2019 की हैं. यह तस्वीर और विडियो राज्यसभा टीवी के आधिकारिक यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया हैं. यह वीडियो कुल 3.34 मिनट का हैं. इस विडियो में साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि रविशंकर के हाथ में संविधान की एक किताब है, जिसे वे बाद में सामने रख देते हैं. जिसके बाद अमित शाह उस किताब को ध्यान से पढने लगते है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here