Prime Minister Narendra Modi :- एक बार फिर भारत के PM Narendra Modi और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प साथ नज़र आने वाले हैं। आने वाली 22 सितंबर को ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ रैली होने वाली है। कहा जा रहा है कि इस आयोजन से दोनों देशों के रिश्तों में मजबूती आ सकती है। इस आयोजन में अमेरिका के साठ से अधिक सांसद भी शामिल होंगे। PM Modi के इस दौरे पर वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 21 सितम्बर को ह्यूस्टन पहुंचेंगे और 22 सितम्बर को यहाँ के NRG स्टेडियम में समारोह में सम्बोधन करेंगे।

इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति और भारत के प्रधानमंत्री भारतीय-अमेरिकी समुदाय लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में Prime Minister Narendra Modi के स्वागत के लिए अमेरिका की पहली हिन्दू संसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति मौजूद होंगे। इस कार्यक्रम में भारत-अमेरिका के संबंध के साथ-साथ बिजनेस और कल्चर पर बात की जायेगी।

Prime Minister Narendra Modi इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति और भारत के प्रधानमंत्री भारतीय-अमेरिकी समुदाय लोगों को संबोधित करेंगे।

कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम को एक सामुदायिक शिखर सम्मलेन के तरह टेक्सस इंडिया फोरम (TIF) आयोजित करेगा। इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों के आने की उम्मीद है। अमेरिका का यह राज्य टेक्सास जनसँख्या और अर्थव्यवस्था के मामले में सबसे तेजी से बढ़ रहा है। इस राज्य में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की आबादी का अनुमान दो प्रतिशत बताया गया है।

2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह Prime Minister Narendra Modi की संयुक्त राष्ट्र में पहली यात्रा होगी। इसके साथ ही Prime Minister Narendra Modi जलवायु शिखर सम्मलेन में शामिल होंगे, जिसके लिए संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पीएम को निमंत्रण भेजा है। बहरहाल, यह पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच इस साल की तीसरी मुलाक़ात होगी। इससे पहले दोनों नेता जून में जापान में हुए जी-20 शिखर सम्मलेन में और अगस्त में फ्रांस में हुए जी-7 समिट में मिले थे। इसी के साथ PM Modi तीसरी बार भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों को सम्बोधित करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here