ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली Renault एक बार फिर ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आ रही है। बता दे Renault Duster Facelift वर्जन से पर्दा उठ दिया है। इसको बहुत जल्द कंपनी भारतीय बाज़ार में उतारने को तैयार है। रेनॉल्ट ट्राइबर को भारत में कंपनी कुछ महीनों से टेस्ट कर रही है। इसी बीच इस कार की कुछ झलक सामने आई है। तो चलिए जानते है इस कार में क्या खास होने वाला है…

Renault Duster Facelift वर्जन

Image result for 2019 Renault Duster

झलक में दिखाई गयी डिज़ाइन के अनुसार यह कार लुक वाइज काफी शानदार होंव वाला है। इस कार में कंपनी पहले के मुकाबले काफी कुछ बदलाव की है। जैसे कि रिवाइज्ड हेडलैम्प क्लस्टर को देखा गया है। इस यूनिट में अब प्रोजेक्टर लेंस, नया क्रोम एम्बेलिशिंग और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगे। इसके साथ ही ट्रिपल-स्लैट ग्रिल भी दिया गया है। पुराने स्पोर्टी ट्विन-स्लैट ब्लैक यूनिट को बदल कर यह यूनिट लगाया गया है। डस्टर फेसलिफ्ट में नया बोनट डिजाइन देखने को मिलेगा। रिवाइज्ड बंपर, फॉग लैम्प, फ्रंट और रियर में स्किड प्लेट और नए अलॉय व्हील्स में कंपनी बदलाव की है।

कार की लुक

Image result for 2019 Renault Duster

अगर इस कार की टेललाइट की बात करे तो पहले जैसा की दिखेगा। हालांकि यहां टेलगेट में एडिशनल क्लैडिंग देखने को मिल सकता है। वही बदलाव के साथ Renault Duster फेसलिफ्ट के इंटीरियर में काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है। मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट और सेंटर कंसोल के लिए रेक्टेंग्युलर AC वेंट्स सब कुछ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और डिजाईन पर बेस है।

इंजन

इस कार को बेहतर बनाने के लिए कंपनी इसके इंजन में काफी कुछ बदलाव की है। साथ ही इस कार में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलेगा। वहीं डीजल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और ऑप्शन के तौर पर AMT गियरबॉक्स मिलेगा। अब देखना दिलचस्प होगा की बाज़ार में उतारते साथ यह कार लोगों को कितना लुभा पता है। हालंकि शुरूआती तौर पर कहा जा रहा है इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Terrano, Tata Harrier और MG Hector जैसी कारों से होने वाला है। वहीं कीमत की बात करे तो शुरूआती दौर में इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये के आस पास रह सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here